छ.ग. लोक सेवा आयोग भर्ती (CGPSC Recruitment) – आवास एवं पर्यावरण विभाग के अंतर्गत सहायक संचालकों की भर्ती : अंतिम तिथि 10 जून 2016

छ.ग. शासन के आवास एवं पर्यावरण विभाग द्वारा सहायक संचालक (योजना/सर्वे) के कुल 14 पदों को छ.ग.लोक सेवा आयोग (CGPSC) के माध्यम से भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। जिसके लिए छ.ग.लोक सेवा आयोग के विभागीय वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन मंगाया गया है। शेड्यूल के अनुसार ऑनलार्इन आवेदन भरने की प्रक्रिया दिनांक 12 मई 2016 से प्रारंभ होकर 10 जून 2016 तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार जो निर्धारित अर्हताओं की पूर्ति करते हों, वे अंतिम तिथि के पूर्व विभाग को अपना आवेदन ऑनलाईन प्रस्तुत कर सकते हैं। 
सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें। आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब पोस्ट को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप ग्रुप में शेयर करें एवं एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 
CGPSC Recruitment 2016 : Recruitment Notice for the Assistant Director Post in Housing and Environment Department

इस रोजगार के संबंध में अन्य विवरण निम्नानुसार है – 

विभाग/संस्था/संगठन का नाम -
आवास एवं पर्यावरण विभाग (छत्तीसगढ़)

भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था -
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) रायपुर 

रोजगार सूचना क्रमांक - 
113/29.04.2016

पद का नाम – 
सहायक संचालक-योजना/सर्वे (Assistant Director-planning & Survey) 

कुल पदों की संख्या -
कुल 14 पद 
* रिक्त पदों की वर्गवार, विषयवार एवं आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

पद की श्रेणी –
राजपत्रित द्वितीय श्रेणी 

वेतनमान – 
15600-39100 (ग्रेड पे 5400) 
* वेतनमान संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें। 

योग्यता एवं अनुभव –
सहायक संचालक-योजना- किसी मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय से योजना (प्‍लाानिंग) में स्‍नातक उपाधि, जो कि इंस्टिट्यूट ऑफ टाउन प्‍लानर इंडिया की सह सदस्‍यता हेतु पात्र है अथवा इंस्टिट्यूट ऑफ टाउन प्‍लानर की सह सदस्‍यता।
सहायक संचालक-सर्वे - किसी मान्यता प्राप्‍त संस्‍था/विश्‍वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री अथवा भारतीय सर्वेक्षण संस्‍थान की अंतिम परीक्षा उत्‍तीर्ण। 
* शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें। 

आरक्षण –
नियमानुसार। 
* रिक्त पदों की वर्गवार एवं आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

आयु –
इस रोजगार पद पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 
आयु एवं आयु में छूट संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

आवेदन/परीक्षा शुल्क –
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्‍य पिछड़ा वर्ग/दिव्‍यांग - 300 रूपये।
सामान्‍य वर्ग - 400 रूपये। 

आवेदन कैसे करें – 
1) इस रोजगार पद पर केवल ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। ऑनलाईन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को विभागीय वेबसाइट में जाकर लॉगिन करना होगा एवं समस्त जानकारी भरनी होगी तथा आवश्यक होने पर उपलब्ध माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा।
2) ऑनलाईन आवेदन भरने की प्रक्रिया दिनांक 12 मई 2016 से दिनांक 10 जून 2016 निर्धारित की गयी है। अंतिम तिथि के बाद पोर्टल स्वमेव बंद हो जावेगा। 
इस रोजगार पद पर आवेदन करने संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अनुसरण करें। 

महत्वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम -
विभाग में आवेदन प्रस्तुत करने की प्रारंभिक तिथि – 12 मई 2016
विभाग में आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि –10 जून 2016

चयन प्रक्रिया - 
इस रोजगार पद पर चयन हेतु विभाग द्वारा एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा तत्पश्चात शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जावेगी एवं आवश्यकतानुसार दस्तावेज सत्यापन/ साक्षात्कार आयोजित की जा सकेगी, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जा सकेगा। 
* चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

नोट -
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अधिक सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन या नोटिफिकेशन देखें। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये बाहरी लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें अथवा विभाग के कार्यालय में संपर्क करें । 
इसके साथ आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब पोस्ट को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 

बाहरी लिंक (External Link) -

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

Important Links
Chhattisgarh Jobs All India Recruitment
Read in English हिंदी में पढ़ें
Join Whats App Join Telegram
All State Recruitment अन्य सरकारी नौकरी
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Join us at Facebook

Loading...