भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड भर्ती (BPCL Recruitment 2016) - BPCL में केमिकल इंजीनियरों की भर्ती : अंतिम तिथि 26 मई 2016

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) द्वारा केमिकल इंजीनियरों के पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए भारतीय नागरिकों से जो निर्धारित अर्हताओं की पूर्ति करते हों से दिनांक 27 अप्रैल 2016 से दिनांक 26 मई 2016 तक ऑनलाईन आवेदन मंगाया गया है। पद अनुसार संबंधित विषय में स्नातक एवं स्नातकोत्तर उपाधि निर्धारित किया गया है तथा वेतनमान विभाग के अनुसार निर्धारित वेतनमान के अनुसार देय होगा। इच्छुक उम्मीदवार जो निर्धारित अर्हताओं की पूर्ति करते हों वे अंतिम तिथि के पूर्व विभाग को अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। इस रोजगार सूचना पर शैक्षिक योग्यता, अनुभव, आयु सीमा, वेतनमान, आवेदन कैसे करें, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी के लिए निम्न विवरणों का अनुसरण करें। 
सभी आवेदकों/उम्मीदवारों से निवेदन है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबंधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें। आपस सभी लोगों से निवेदन है कि इस रोजगार सूचना को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स अप ग्रुप तथा अन्य सोशल नेटवर्किग एप्लीकेशन जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें एवं एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 

BPCL Recruitment 2016– Advertisement of Chemical Engineer post in Bharat Petroleum Corporation Ltd.

इस रोजगार के संबंध में अन्य विवरण निम्नानुसार है – 

विभाग/संस्था/संगठन का नाम -
भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) 

पदों के नाम -
केमिकल इंजीनियर 

कुल पदों की संख्या -
विभिन्न
रिक्त पदों की वर्गवार एवं आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

पद की श्रेणी -
पूर्णकालिक

वेतनमान – 
दिनांक 01 जनवरी 2017 की स्थिति में 12 से 20 लाख रूपये प्रति वर्ष। 
* वेतनमान संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें। 

शैक्षणिक योग्यता –
किसी मान्यता प्राप्त संस्था/मंडल से केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री अथवा समकक्ष। 
शैक्षणिक योग्यता संबंधी सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलाकन करें।

आरक्षण – 
नियमानुसार।
आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

आयु –
इस रोजगार पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु दिनांक 01 अप्रैल 2016 की स्थिति में 40 वर्ष निर्धारित किया गया है। 
भारत सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्ग ( पिछडा वर्ग/अनुसूचित जाति-/अनुसूचित जनजाति) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जावेगी।
* आयु में छूट संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

आवेदन/परीक्षा शुल्क –
NA
सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलाकन करें।

आवेदन कैसे करें – 
1) इस रोजगार पद पर केवल ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। ऑनलाईन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को विभागीय वेबसाइट में जाकर लॉगिन करना होगा एवं सम्त जानकारी भरनी होगी तथा आवश्यक होने पर उपलब्ध माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा।
2) ऑनलाईन आवेदन भरने की प्रक्रिया दिनांक 27 अप्रैल 2016 से दिनांक 26 मई 2016 तक चलेगी इसके बाद पोर्टल स्वमेव बंद हो जावेगा। 
इस रोजगार पद पर आवेदन करने संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अनुसरण करें। 

महत्वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम -
विभाग में ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की प्रारंभिक तिथि – 27 अप्रैल 2016
विभाग में ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि – 26 मई 2016

चयन प्रक्रिया –
इस रोजगार पद पर चयन हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा तत्पश्चात विभाग द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जावेगी एवं आवश्यक होने पर कौशल परीक्षा/दस्तावेज सत्यापन/ग्रुप डिस्कशन/साक्षात्कार ली जावेगी, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जा सकेगा।
चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

नोट -
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अधिक सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन या नोटिफिकेशन देखें। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये बाहरी लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें अथवा विभाग के कार्यालय में संपर्क करें । 
इसके साथ आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब पोस्ट को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 

बाहरी लिंक (External Link)-

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

Important Links
Chhattisgarh Jobs All India Recruitment
Read in English हिंदी में पढ़ें
Join Whats App Join Telegram
All State Recruitment अन्य सरकारी नौकरी
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Join us at Facebook

Loading...