छ.ग. स्वास्थ्य विभाग (CG Health Dept) भर्ती – स्वास्थ्य विभाग में 519 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती : ऑनलाईन आवेदन तिथि – 15 मई 2016 तक

छत्तीसगढ़ शासन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग रायपुर द्वारा चिकित्सा अधिकारियों के दिनांक 09 मार्च 2016 को 238 पद (38 पद दिव्यांग (नि:शक्तजन) के बैकलॉग पद भी शामिल) पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था जिसमें संशोधन कर अब कुल 519 पदों के लिए पुन: विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ के स्थानीय नागरिकों सहित भारतीय नागरिकों से दिनांक 15 मई 2016 तक विभागीय वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन मंगाये गये हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो निर्धारित अर्हताओं की पूर्ति करते हों, वे अंतिम तिथि के पूर्व विभागीय वेबसाइट में जाकर अपना आवेदन ऑनलाईन माध्यम से विभाग को प्रस्तुत कर सकते हैं। जो उम्मीदवार पूर्व में आवेदन कर चुके हैं उन्हें पुन: आवेदन करने की जरूरत नहीं है। 
सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबंधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें। आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब पोस्ट को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप ग्रुप में शेयर करें एवं एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 
CG Health Dept Recruitment 2016 – Recruitment Notice for 519 Medical Officer in CG Health Department. 

इस रोजगार के संबंध में अन्य विवरण निम्नानुसार है – 

विभाग का नाम -
छत्तीसगढ़ शासन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग रायपुर (छ.ग.)

पद का नाम – 
चिकित्सा अधिकारी (Medical Officer)

पदों की संख्या -
संशोधित कुल 519 पद 
कुल 238 पद (38 पद दिव्यांग (नि:शक्तजन) के बैकलॉग पद भी शामिल) 
* रिक्त पदों की वर्गवार एवं आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

पद की श्रेणी -
द्वितीय श्रेणी (राजपत्रित) 

वेतनमान –
इन पदों के लिए वेतनमान 15600-39100 (ग्रेड पे 5400) एवं समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा देय विभिन्न भत्ते भी शामिल हैं। 

शैक्षणिक योग्यता –
1. मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से अथवा भारतीय चिकित्सा परिषद से एमबीबीएस की उपाधि। 
2 छ.ग. राज्य मेडिकल काउंसिल में जीवित पंजीयन/अन्य राज्यों में पंजीकृत आवेदकों को छ.ग. में सेवाएं देने की स्थिति में राज्य में पंजीयन कराना अनिवार्य। 
3. ऐसे उम्मीदवार जो एमबीबीएस के साथ पीजी डिग्री अथवा डिप्लोमाधारी हैं भी आवेदन कर सकते हैं। 
* शैक्षणिक योग्तया संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें। 

आरक्षण -
नियमानुसार। 
* रिक्त पदों की वर्गवार एवं आरक्षण संबंधी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

आयु –
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21वर्ष एवं अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। 
* आयु में छूट संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन का अनुसरण करें। 

आवेदन/परीक्षा शुल्क –
NA

आवेदन कैसे करें – 
1. इस रोजगार पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑनलाईन माध्यम से आवेदन करना होगा। इसके लिए उम्मीदवार को विभागीय वेबसाइट में जाकर समस्त जानकारी प्रविष्‍ट करना होगा। 
2. ऑनलाईन आवेदन करते समय समस्त प्रमाण पत्रों की स्केन कॉपी अपलोड करना होगा। 
3. आवेदक को ऑनलाईन आवेदन के लिए नवीनतम पासपोट साईज्‍ फोटो (50 केबी से अधिक नहीं) एवं हस्ताक्षर (50 केबी से अधिक नहीं) स्केन करके अपलोड करना होगा। 
4. आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात आवेदक को आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखना होगा एवं पंजीयन क्रमांक एवं पासवर्ड अपने पास सु‍रक्षित रखना होगा। 
* आवेदन करने संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

महत्वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम -
विभाग में ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की संशोधित अं‍तिम तिथि – 15मई 2016
विभाग में ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की प्रारंभिक तिथि – 15 मार्च 2016
विभाग में ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि – 03 अप्रैल 2016

चयन प्रक्रिया -
इस रोजगार पद पर चयन हेतु विभाग द्वारा शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जावेगी एवं आवश्यकतानुसार लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/साक्षात्कार/दस्तावेज सत्यापन आयोजित की जा सकेगी, जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जा सकेगा। 
* चयन प्रक्रिया संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें। 

नोट -
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अधिक सटिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन या नोटिफिकेशन देखें। विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये बाहरी लिंक पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें। 
इसके साथ आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब पोस्ट को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें। 

बाहरी लिंक (External Link) -

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

Important Links
Chhattisgarh Jobs All India Recruitment
Read in English हिंदी में पढ़ें
Join Whats App Join Telegram
All State Recruitment अन्य सरकारी नौकरी
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Join us at Facebook

Loading...